Deleted contact number Kaise Wapas Laye?

 जबसे ये स्मार्टफोन आये है तबसे हम नंबर को याद करना भूल गए है, एक दौर ऐसा भी था की हमे प्रेमी के बाप का भी नंबर याद रहता था और आज अपने पत्नी या पति का भी नंबर याद नहीं होता, अगर कोई नंबर पुछले तो कॉन्टेक्ट  जाकर चेक करके देखना पड़ता है तब जाकर हम किसी को नंबर दे पाते है, स्मार्टफोन ने हमारी जिन्दी एंटी आसान करदी है की हम कुछ भी याद रखना मांगते ही नहीं, पहले जब हिसाब किताब करते थे तो अपने दिमाग का इस्तेमाल करते थे और आज वो दौर है अगर कोई हमसे पुछले की भाई 4 और 7 कितने तो स्मार्टफोन निकालने की जरूरत पड़ती है, खैर ये तो सब चलता रहेगा अब आते है हमारे मैं टॉपिक पर किसी ऐसे व्यक्ति का कॉन्टेक्ट नंबर सेव है आपके कॉन्टेक्ट लिस्ट में और अगर वो गलती से डिलीट हो जाए तो क्या करोगे ? तो आज हम इसी टॉपिक पर बात करेंगे की हमारे कॉनटेक्ट लिस्ट से अगर कोई नंबर डिलीट हो जाता है तो कैसे वापस लाये ?

How to Recover Deleted Contacts on Android, Recover Deleted Contacts, How to restore deleted contacts on Android
How to Retrieve Deleted Phone Numbers

फ़ोन बुक से डिलीट हुआ नंबर कैसे प्राप्त करे ?

  1. Play Store से Google Contacts ऐप को Download करले ( आज कल सभी मोबाइल में गूगल के द्वारा दिया गया Contacts ऐप होता है )
  2. Google Contact को Open करे 
  3. उसके बाद Fix & manage जाए 
  4. वहा आपको trash bin या Bin नाम का ऑप्शन मिलेगा उसपर taip करे 
  5. आपने जितने भी कांटेक्ट नंबर डिलीट किए हुए है वो आपको वहा मिल जायेगे 

 उम्मीद करता हु आपको ये जानकारी मह्त्वपूण लगी होगी , ऐसे ही टिप्स और ट्रिक को पाने के लिए मेरे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करे , और कुछ भी प्रॉब्लम है आपके स्मार्टफोन में तो मुझे निचे कमेंट में बता सकते है 

धन्यवाद